जियो फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे चालू करें

जियो फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे चालू करें


जियो फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे चालू करें। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले कि जियो फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे चालू करें। अगर आप जियो फ़ोन चलाते हैं। जियो फ़ोन यूज़र्स है। और जानना चाहते है। कि जियो फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे चालू करें। तो इस लेख को पूरा जरूर पढ़ें । यह आर्टिकल आपके लिए फायदेमंद साबित साबित हो सकता हैं।

आज के समय में स्मार्ट फोन बहुत ही प्रचलन में है उसके बावजूद फीचर्स कीवर्ड फोन दुनिया मे बहुत लोकप्रिय बने हुए हैं। भारतीय बाजार में बाजार की बताए तो जब से Jio phone आया है,सबसे ऊपर हैं, व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय चेटिंग करने वाले App में से एक है। जिसको हर स्मार्टफोन ओर फीचर्स फ़ोन उपयोगकर्ता अपने फ़ोन में उपयोग करना चाहता हैं।

यदि आपने भी अभी तक अपने जियो फ़ोन में Whatsapp को काम में नहीं लिया हैं।हमारे बताए गए स्टेप को फॉलो करते रहे हैं। इस हम आपको Whatsapp का सेटअप कैसे करते हैं,ओर Jio phone में Whatsapp कैसे चालू करें। इसके बारे में बताने वाले हैं। तो ध्यान से जरूर पढ़ें।

Jio phone में Whatsapp चालू करने से पहले यह जाने की आपने अपने Jio फ़ोन / Jio phone 2 का Ios वर्जन नया या संस्करण अपडेट किया है या नहीं। अगर किया जा चुका है तो हम सबसे पहले अभी के संस्करण में Jio phone के फ़र्मवेयर को कैसे अपडेट करते है,इसके बारे में जानेंगे । तो चलिए जान लेते हैं-
सबसे पहले अपने Jio phone की Setting पर क्लिक करें।

Setting पर क्लिक करने के बाद Update Softwear पर जाए।

अगर आपके Jio फ़ोन में KaiOS का नया संस्करण है आप उसको अपडेट करें; या, जाने । कि आपके पास नया संस्करण है।

आपके फ़ोन में नया वर्जन अपडेट हो जाने के बाद आपको आपको देखना है कि आपके फ़ोन में व्हाट्सएप्प डॉनलोड है या नही यदि नही तो अपने फ़ोन के ऐप स्टोर में जाना है और Whatsapp सर्च करके उसे डाउनलोड करना है।

Download हो जाने के बाद ऐप को सीधे ऐप स्टोर में जाकर लॉन्च करें।


आपके फ़ोन में Whatsapp Download होने के बाद आपको अकाउंट बनाना हैं। अकाउंट बनाने के लिए आप सबसे पहले ऐप को ओपन करें।ओपन करने के बाद "Terms & Policy " को ड्रॉप डाउन मेनू पर जाकर Agree को चुने।

अब पंजीकरण प्रिक्रिया को पूरा करने के लिए, आपको स्क्रीन पर बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा। सबसे पहले आप वह मोबाइल नंबर दर्ज करें, जिन मोबाइल नंबर से आप Whatsapp चलाना या उपयोग करना चाहते हैं।

व्हाट्सएप में अपने मोबाइल नंबर को वेरीफाई करने के लिए, “Ok” पर क्लिक करें। आवका मोबाइल नंबर वेरिफाई हो जाएगा।

jio ka net balance kaise check kare

अब वेरिफाई होने के बाद आपके मोबाइल की स्क्रीन पर 6 अंको का ओटीपी आएगा उसको आपको वह डाले।

अब आपको फ़ोन में व्हाट्सएप्प आईडी बनाने के लिए अपना नाम डालकर Profile फ़ोटो अपलोड करना है। अब आपके फ़ोन में Whatsapp चालू हो जाएगा ,आप किसी को भी मैसेज भेजकर चेटिंग कर सकते हैं।

तो इस तरह से आप अपने जियो फ़ोन में Whatsapp चालु कर सकते हैं, अगर आप अपने Jio फ़ोन में व्हाट्सएप्प चालू नही कर पा रहे है,तो आप नीचे हमारा वीडियो देखकर समझकर व्हाट्सएप्प चालू कर सकते हैं।


इस आर्टिकल में हमने आपको जियो फ़ोन में व्हाट्सएप्प कैसे चालू करें। इसके बारे में बताया हैं, हमे आशा ही नहीं पूरी उम्मीद है आपको यह जानकारी अच्छे से समझ आयी होगी।

अब आप अपने Jio फ़ोन में व्हाट्सएप्प डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं, अगर आपको यह Jio फ़ोन में व्हाट्सएप्प कैसे चालू करने की जानकारी पसन्द आई है तो सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें, ओर हमारी वेबसाइट को Follow जरूर करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fsdff