एक फोन में दो WhatsApp कैसे चलाए जाने हिंदी में/

एक फोन में दो WhatsApp कैसे चलाए जाने हिंदी में/ 

एक फोन में दो WhatsApp कैसे चलाए जाने हिंदी में/ WhatsApp का उपयोग आजकल पुरे विश्व में होने लगा है तथा बहुत से लोग अपने मोबाइल में दो व्हाट्सप्प अकाउंट चलाना चाहते है लेकिन उन्हें यह नहीं पता की एक ही फोन में दो व्हाट्सप्प अकाउंट ( Double WhatsApp App ) कैसे चलते है ? 


    अगर आप भी अपने फ़ोन में दो व्हाट्सप्प अकाउंट ( Double WhatsApp App ) चलाना चाहते हो तो हमारे द्वारा दी हुई जानकारी को पूरा पड़े हिंदी में चलिए शुरू करते हैं अपने Mobile Phone में मल्टी WhatsApp Application कैसे चलाएं?

     

    एक फोन में दो WhatsApp  कैसे चलाए  जाने हिंदी में/


    आपको पता है की अपने बाजार में कोई न कोई मोबाइल में डबल वाटसप्प अप्प पहले से ही होता है कि Xiaomi Mi Mobile Phone में पहले से ही मल्टी WhatsApp बनाने का ऑप्शन दिया हुआ होता है अगर आपके पास Mi का मोबाइल है, तो आप Double Whatsapp account बना सकते हैं और Multi WhatsApp चला सकते हैं. यानी कि आप एक  फोन में 2-2 WhatsApp चला सकते हैं. अगर आपके पास Xiaomi का फोन नहीं हैं तथा अन्य Ccompany का फोन है जैसे- Lenovo, Techno, Realme, InFocus, Honor, Nokia and OtherSamsung, Oppo, Vivo, LG, Sony, HTC, ZTE, Huawei, TCL, हैं तो नीचे दिए गए टिप्स को Follow करके मल्टी WhatsApp चला सकते है- 

      

    एक Mobile में Double WhatsApp कैसे चलाए?

     Google Play Store अपने मोबाइल फोन में डबल व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको बहुत सारे अप्प्स Google Play Store र मिल जायेंगे जिनकी सहायता से आप अपने मोबाइल में डबल व्हाट्सप्प Account चला सकते है कुछ Apps के नाम निचे दिए गए है उनमे से किसी एक को Dwonload कर लेवे. ये अप्प्स आपको Play Store पर FREE ऑफ़ कॉस्ट मिलेंगे

     1.    Dual Space 2. Clone App 3. Parallel Space   

                             

    Double WhatsApp Parallel Space App  से चलाए?

    आपको जो अप्प अच्छा लगे आप उस अप्प से Double WhatsApp अकाउंट चला सकते है हम आपको यहां Parallel Space Application के बारे में बताने जा रहे है

     1. First of All आप  अपने मोबाइल फ़ोन में Parallel Space App  को Google Play Store से  Install  बटन पर क्लिक करके install कर लीजिये. 

     2. Google Play Stor Install  करने के बाद Parallel Space App को Open करें.

    3. Open करने के बाद वहां Add App का बटन दिखाई देगा वहां Click करे WhatsApp App पहले से ही आपके मोबाईल में Install किया हुआ होना चाहिए जितने भी  Apps आपने पहले से Install कर रखे हैंउसकी  List आपके सामने  खुल जाएगी. 

    आपके पास बहुत सारी List में से WhatsApp को टिक करना हैं. जैसे निचे निचे स्क्रीनशॉट में दिखाया हैं.

    5. टिक करने के  बाद आपको निचे Add to Parallel Space बटन पर क्लिक कर देना हैं.

    6.  आपको Parallel pace को ओपन करोगे तो आपके सामने WhatsApp दिख जायेगा. वहां क्लिक करके और इस प्रकार आप दुसरे नंबर से WhatsApp बना सकते हैं.


    हम आशा करते है की हमारी द्वारा बताये गये ( Double WhatsApp App )  के बारे में आपको जरूर पसंद आया होगा . 

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff