airtel sim में कॉलर tune कैसे लगाए ? [ How to set caller tune in airtel ? ]

airtel sim में कॉलर tune कैसे लगाए  ?   [ How to set caller tune in airtel ?  ]

How to set caller tune in airtel sim
  hello फ्रेंड hindipage.in में आपका हार्दिक स्वागत है आज हम इस पोस्ट में बात करने वाले है ,की airtel sim में कॉलर ट्यून कैसे लगाए। आप जब भी अपने दोस्त ,रिश्तेदार या अन्य व्यक्तियों को कॉल करते हैं । तो आपको कोई सॉन्ग, या कोई गायत्रीमंत्र, भजन आपको अपने फ़ोन में सुनाई देता है उसी को caller tune बोलते है । 

ओर आप भी सोंचते होंगे कि कोई गाना हमारे फ़ोन में भी सुनाई दे और आप internet पर खोज रहे हो तो आप बिल कुल सही जगह पर आए हो आज हम आपको बतायेंगे की airtel sim में कॉलर ट्यून कैसे लगाए । बस आपको में जो तीन तरीके के बताने हूँ ,वो तीन तरीके आपको फॉलो करने है।


अगर आप भी अपनी airtel sim में कॉलर ट्यून लगाना चाहते है ।तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें उसके बाद ही आपको समझ में आएगा कि airtel sim में कॉलर ट्यून कैसे लगाए ।तो चलिए चलते हैं ।

Airtel sim में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं ?

Airtel सिम में कॉलर ट्यून लगाने के लिए हमने आपको तीन तरीके बताए गये है ,वह तीन तरीके fallow करे,आपकी airtel sim perpaid होना जरूरी है उसके बाद ही आप caller tune लगा सकते हैं।

  1. पहला तरीका 543215 पर मैसेज कर के 
  2. दूसरा तरीका wynk music app download करके 
  3. तीसरा 198 पर कॉल करके 
इन तीनो में से आपको जो भी पसन्द आये वही अपना कर आप airtel sim में कॉलर हेलो ट्यून लगा सकते हैं । तो चलिए अब जान लेते है, इन तरीकों के बारे में कैसे airtel sim में कॉलर ट्यून लगाते है ।

               पहला तरीक़ा

Message करके कॉलर ट्यून कैसे लगाएं ?


How to set caller tune by messaging आप अपने airtel prepaid sim से आपको जो भी गाना (song ) पसन्स हो उस गाने का नाम लिखकर आपको 543215 नम्बरों पर message सेंड करना है ध्यान रहे आपकी सिम में बेलेंस होना जरूरी है । अपने गाने का नाम लिखकर 543215 पर कॉल करें नीचे image में देखे ।

अपने गाने का नाम लिखकर send करने के बाद आपको थोड़ा  इतंजार करना है,थोड़ा वैट करने के बाद आपके आपके पास जवाब आएगा और आपके सामने गानों की लिस्ट आएगी और उस गाने की पूरी इंफॉर्मेशन आएगी की गाना कौनसी मूवी का है । 

अब देखिए ये आपको बोल रहा है कि 1,2,3 में से आपको जो भी  पसन्द आये उनमें से 1 , या 2 या 3 में reply दे और आपकी कॉलर ट्यून सेट हो जाएगी ।

    जैसे ही आप जैसे मान लीजे की आपका गान इस लिस्ट में दूसरे नंबर का है तो आपको 2 लिखकर वापस 543215 पर रिप्लाई कर देना है। रिप्लाई करने के बाद आपके पास कन्फर्ममेंशन का message आयेगा ,और आपकी scaller tune set हो जाएगी ।

    तो इस तरह से आप message करके caller tune airtel sim पर लगा सकते हैं ।  


                                                                          दूसरा तरीका 

    wynk music app download करके airtel sim में कॉलर ट्यून कैसे लगाए?

     How to set caller tune in airtel sim by downloading wynk music app सबसे पहले आप अपने फ़ोन की playstore open करेंगें ओपन करने के बाद आप search बार मे wynk music लिखकर search करेंगे search कर के आप download करेंगे नीचे image में देखें ।


    Download करने के बाद आपको wynk music app open करना है ,ओपन करने में बाद आपके सामने एक interface आएगा उसमे आपको अपने मोबाइल नंबर डालना है फिर code मांगेगा आपको code डालना है कोड डालने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा  नीचे image में देख सकते है ।



    उसमे आप hello tunes पर क्लिक करे ऊपर image में देखे ,अब आपके सामने एक ओर नई पेज ओपन होगी जिसमे गानों की लिस्ट खुले गी। अब इनमें से आपको जो गाना पसन्द हो उसके पास आपको 3 डॉट बिंदी दिखाई देंगे उसपे आप क्लिक करे ।


    इन 3 डॉट बिंदी पर क्लिक करने के बाद आपके सामने set hello tune का option आएगा उस आपको क्लिक करना है आपकी कॉलर ट्यून लग कर तैयार है तो आप इस तरह wynk music download कर के कॉलर ट्यून लगा सकते है । 

    अगर आप भी wynk music download कर के एयरटेल सिम में कॉलर ट्यून लगाना चाहते है तो हमारे द्वारा दिये गए download बटन पर क्लिक कर के wynk music download करे ।


    198 पर कॉल करके कैसे लगाए कॉलर ट्यून airtel सिम में?

    How to set caller tune in airtel sim by calling 198  आपको 198 पर कॉल करने है जोकि एक costumer care नंबर है इन पर आपको कॉल करना है और आपको costumer care में बोलना बात करना है कि मुझे मेरे नंबरो पर caller tune लगवाना है और आपको अपने पसन्द का गाना बता देना है ।

    Costumer care वाले आपका मन पसन्द के गाने की caller tune लगा देंगे । तो इस तरह से आप अपनी airtel सिम पर caller tune लगा सकते है ,अब आप समझ ही गये होंगे कि airtel sim में caller tune कैसे लगाए ।


    आपको यह पोस्ट जरूर पसंद आई होगी इसमें दी गई जानकारी आप को पसन्द आ ही है। तो जरूर शेयर करे और आपको कुछ भी परेशानी है तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करे ।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff