फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?How to login to Facebook?

हेलो दोस्तों hindipage. in में आप सभी का हार्दिक स्वागत हैं ।अगर आप भी facebook के नये user हैं। या आपने नया facebook बनाया है और आप facebook से लॉगआउट हो गये हैं। 

आप फेसबुक पर वापस लॉगिन होना चाहते हैं। आप सोच रहे कि फेसबुक में लॉगिन कैसे करें।आज हम आपके लिए ऐसी ट्रिक लेकर आये है, जिससे आप बहुत ही आसानी से facebook में लॉगिन हो पाएंगे ।

फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?

फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?How to login to Facebook?
फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?





How to login to Facebook नये फेसबुक यूजर facebook account बना तो लेते हैं,लेकिन उनको पता नहीं होता हैं। कि फेसबुक में लॉगिन कैसे करें, facebook account बनाकर facebook चलातो लेते हैं और लॉगआउट हो जाते हैं। 

लेकिन उनको पता नही होता कि facebook में login कैसे होते हैं। और internet,youtube पर सर्च करने लग जाते है। की facebook में लॉगिन कैसे करें। 

अगर आप भी सर्च कर रहें कि facebook पर लॉगिन कैसे करें तो बिल्कुल सही जगह पर आए हो । आज हम इस पोस्ट में बताएंगे कि फेसबुक में लॉगिन कैसे करें। इस पोस्ट को पूरी जरूर पढ़ें तब ही आप समझ पाएंगे कि facebook में लॉगिन कैसे करें। तो चलिए सीखते हैं ।

    फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?How to login to Facebook?


    Facebook में लॉगिन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने facebook browser को ओपन करेंगे । जैसे ही आप अपने phone के facebook ब्राउज़र को ओपन करेंगे आपके सामने एक पॉपअप विंडो ओपन होगा। नीचे screen short में देखें ।

    फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?How to login to Facebook?
    आपको दो कॉस्टक दिखाई देंगे उनमे आपको ऊपर वाले कॉस्टक में अपनी वह email id डालनी हैं जिस email id से आप facebook id बनाये थे ।

    नीचे वाले कॉस्टक में आपको वह पासवर्ड डाल देना हैं जो आपने facebook account बनाते टाइम लगाए थे ।

    Email id पासवर्ड डालने के बाद आपको नीचे लॉगिन के बटन पर क्लिक कर देना है । जैसे ही आप लॉगिन के बटन पर क्लिक करेंगे । आप अपने facebook account में login हो जाएंगे । 

    अब आप अपना facebook account चला सकते हो । आप को हमने facebook में लॉगिन कैसे करें । कि पूरी जानकारी हिंदी में दि है । और अच्छी तरह दर्शाकर बताया है कि कहा email id लगाना है । और कहा पासवर्ड । 

    आपको कैसी लगी facebook में लॉगिन कैसे करें कि जानकारी comment बॉक्स में comment करके जरूर बताएं । ओर whats app, facebook, instagram ,पर जरूर share करें ।

                           यह भी पढ़े -





    फेसबुक से लॉगआउट कैसे होते हैं ?

    Facebook से लॉगआउट होने के लिए सबसे पहले अपने facebook account को खोल लेना हैं । फिर ऊपर right side में 3 डॉट लाइन पर क्लिक करना हैं ।

    Right side में 3 डॉट लाइन पे क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया page ओपन होगा आपको नीचे की तरफ स्लाइड कर के चले जाना है । और लॉगआउट पर क्लिक कर देना है ।
    फेसबुक में लॉगिन कैसे करें ?How to login to Facebook?
    जैसे ही आप logout पर क्लिक करेंगे आप अपने facebook account से logout हो जायेंगे । हमने आपको facebook में लॉगिन होने की सम्पूर्ण जानकारी हिंदी में दिया है । आपको कैसी लगी यह जानकारी कमेंट बॉक्स में comment कर के जरूर बताएं ।

    उम्मीद है आपको जरूर पसंद आयी होगी । अगर आपको यह जानकारी पसन्द आयी है तो facebook, what's app, Instagram पर जरूर share करें ।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff