मोबाइल धीमा क्यो चलता है

मोबाइल धीमा क्यो चलता है


मोबाइल धीमा क्यो चलता है.अगर आपका भी फ़ोन दिमा चलता है.मोबाइल धीमा चलने की वजह से आप परेशान है. आप गूगल इंटरनेट पर खोज रहे है.की मोबाइल धीमा क्यो चलता है.

आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो आज के हमारे इस आर्टिकल में जानेंगे कि मोबाइल धीमा क्यो चलता है.इस आर्टिकल को पूरा ओर ध्यान पूर्वक जरूर पढ़ें.क्योकि यह आर्टिकल आपके लिए मददगार होने वाला है. तो चलिए जान लेते है मोबाइल धीमा क्यो चलता है.

जब भी हम एंड्राइड फ़ोन नया नया लेते है. खरीद थे है उन दिनों में तो फ़ोन एक दम सही चलता है.अच्छा चलता है. लेकिन कुछ दो- तीन महीने बीत जाने के बाद वह धीमा चलने लगता है.ऐसे में आप लोगो को बहुत दिखतो का सामना करना पड़ता है.
    मोबाइल धीमा चलने की वजह मोबाइल में कम नेटवर्क पर इंटरनेट ऑन रखना.अगर आप कम नेटवर्क पर इंटरनेट ऑन रखते हैं तो आपके मोबाइल के प्रोसेसर पर बहुत लोड पड़ता है.जिसस के कारण आपका मोबाइल धीमा चलता है इसके अलावा और भी कई वजह है. जिनकी वजह से मोबाइल धीमा चलता है. जो हम आपको आगे बताने वाले है.



    अगर आपके मोबाइल की स्क्रीन पर ज्यादा एप्स है,अगर आप अपने मोबाइल की स्क्रीन पर ज्यादा एप्स रखते शॉर्टकट्स रखते हों. उस वजह से आपके Android phone धीमा चलना तय है. अगर आप स्क्रीन पर बहुत एप्स रखते है. और आप मोबाइल की होम स्क्रीन पर जाते है.तो मोबाइल को लोड होने में समय लगेगा.

    अगर आप चाहते है कि मोबाइल धीमा नही चले तो अपने मोबाइल इसके लिए अपने आवश्यक एप्स को अपने मोबाइल स्क्रीन का हिसा बनाए. जो Apps आपके काम के नहीं हैं उन Apps को हटा सकते हैं.

    मोबाइल धीमा क्यों चलता है

    मोबाइल धीमा होने का कारण आपके फोन स्क्रीन का live Wallpaper भी है.आप Live Wallpaper की जगह स्टैटिक wallpaper रखे. क्योकि Live Wallpaper समय समय मे बदलता रहता हैं जबकि स्टैटिक साधारण वालपेपर हमेशा एक जैसा रहता हैं. वह बदलता नहीं हैं. इसलिए मोबाइल पर कोई लोड नही पड़ता हैं और मोबाइल सही चलता है.

    फ़ोन धीमा चलने का कारण क्या है

    आपका फोन धीमा चलने का कारण है एंटीवायरस जब हमारे Android Mobile फ़ोन में वायरस आ जाते है.तो हम वायरस को हटाने के लिए एंटीवायरस Download करते हैं. और एंटीवायरस का स्तेमाल करके वायरस को हटा देते है.लेकिन एंटीवायरस एप्स हमारे फ़ोन के बैकग्राउंड में उपलब्ध रहता है ओर एक्टिव रहता हैं.ओर यह एंटीवायरस रिसोर्सेज का उपयोग करता है.जिस कारण मोबाइल की गति धीमी हो जाती है.ओर स्लो चलता है.अगर आप चाहते है कि आपका फ़ोन बिना एंटीवायरस एप्स के चले तो आप एंटीवायरस एप्स को आधिकारिक वेबसाइट या फिर फ़ोन के प्लेस्टोर से ही Downlod करके मोबाइल वायरस ओर मैलवेयर से मुक्त रहे.

    फ़ोन धीमा चलने का कारण क्या हो सकता है

    आपके मोबाइल में जो भी एप्स या सॉफ्टवेयर है उनको समय समय पर अपडेट करते रहें.क्यो की जब हम सॉफ्टवेयर या एप्स को अपडेट करते है.अपडेट करने से आपके फ़ोन के परफॉर्मेंस ओर प्रोसेसिंग गति बेहतर हो जाएगी.अगर हम अपडेट नही करते हैं और पुराने वर्जन के साथ फ़ोन का यूज करते है.तो हम आने वाले लेटेस्ट फीचर्स नही मिलते है.

    मोबाइल की गति धीमी क्यो होती है

    मोबाइल के Auto -Sync Data को ऑफ रखे.अक्सर हम अपने मोबाइल फ़ोन के तमाम डेटा को सिंक करने के लिए अपने मोबाइल फ़ोन के रिसोर्सेज का स्तेमाल करते है. जिसकी वजह से हमारे फ़ोन की गति धीमी हो जाती है.मोबाइल धीमा काम करता है.इससे बचने के लिए अपने फ़ोन के Auto -Sync Data को बंद रखे ऑफ रखे.ओर फ़ोन के मैनुअल डेटा को अपडेट करें.
    यह भी पढ़े :-



    मोबाइल को धीमा चलने से बचने के लिए क्या करें

    अक्सर हमारे फ़ोन में हम जो भी सोशल मीडिया ऐप्प यूज करते है. वो सभी एप्प्स बहुत ही भारी एप्प होते है.अक्सर हमारे फ़ोन को धीमा करने में इन Apps को धीमा करने में इनकी बहुत बड़ी भूमिका होती है.इन Apps की जगह आप लाइट वर्जन Apps Download करके उपयोग में ले सकते है.लाइट वर्जन Apps बहुत कम MB के Apps होते है.ओर फीचर्स भी वही होते है.कम MB के होने के कारण आपकी फोन की मेमोरी में जगह कम रोकते है जिसकी वजह से फ़ोन धीमा नही होता .

    Apps भारी होने के कारण आपके मोबाइल की गति को अच्छी कासी प्रभावित कर सकते है. इसके लिए आप केवल Lite वर्जन Apps स्तेमाल करें.

    लास्ट लाइन

    उम्मीद है अब आप जान ही गये होंगे कि मोबाइल धीमा क्यो चलता है.ओर हमारा यह आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा.अगर आपको हमारा आर्टिकल पसन्द आया है. तो अपने दोस्तों रिश्तेदारों में व सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें.

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff