Dream11 download कैसे खेलें पूरी जानकारी

How to play the game from Dream 11 app इसकी पूरी जानकारी/हिंदी में/ आज हम बात करें. Dream11 की IPL match या Cricket World Cup

 

Dream11 download कैसे खेलें पूरी जानकारी

तो देखते ही होंगे इन मैचों (Match) के बीच में काफी सारे एड आते हैं. इसमें एक ऐड महेंद्र सिंह धोनी का भी एड आता है. Dream11 का बहुत से लोगों को इस Dream11 के बारे में जानकारी नहीं होती है. आज आप को बताएंगे की  Dream11 कैसे खेलते हैं और और पैसे कैसे कमाते हैं. 

Dream11 App में क्रिकेट ही नहीं बल्कि Football/Baseball/Bsketball/ भी खेल सकते है और पैसे जीत सकते है 

 


 

“Dream 11 Fantasy Cricket” App डाउनलोड कैसे करें?

 

Dream11 App Download करने के लिए अपने Google के UC browser में जाएं और वहां टाइप करें Dream11 उसके बाद Dream11 पर क्लिक करें क्लिक करने के बाद एक नई विंडो ओपन (Open) होगी जिसमें आपको इस एप्लीकेशन (Application) के बारे में चल रहे मैचों (Match) के बारे में बताया जाएगा. आपको क्या करना है इस Application को वहां से Download कर लेना है अपने मोबाइल से नहीं करना है. क्यों की वह Dream11 के नाम से बहुत से App सर्च होंगे इस लिए आपके लिये अच्छा होगा की आप Google browser से ही इसे  Download  करे.

 

 

Dream11 ऐप को Login/sign in कैसे करें?

 

Dream11 App Login/sing in कैसे करे / आप दो प्रकार से Login कर सकते हो पहला है कि कोई भी रेफरल कोड देकर और दूसरा है. बिना रेफर कोड के भी Login कर सकते हो इसमें आपको अपनी ईमेल आईडी या Facebook Id या Mobail Number डालकर Login  करना होगा.

 

 

Dream 11 Fantasy Cricket” को खेलने की पूरी जानकारी

 

Dream11 App  में आप Cricket के अलावा बॉस्केटबॉल फुटबॉल और बेसबॉल भी खेल सकते हो हमें खेलना है Cricket तो हम बात करते हैं. Cricket की इसमें आप dream11 को ओपन करने के बाद आपको Cricket/Football/Baseball/Bsketball ऑप्शन दिखाई देगा अब इसमें आपको यह करना है कि आपको जैसे Cricket खेलना है. तो आपको क्रिकेट पर जाकर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको नीचे जितने भी मैच आने वाले हैं उनकी एक लिस्ट दिखाई देगी.

 

1. इसमें आपको जो मैच  (Match) खेलना चाहते हो उस पर आपको क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आपको एक नई विंडो ओपन हो जाएगी.

2. इस विंडो में आपको तीन ऑप्शन दिखाई देंगे पहला ऑप्शन में कॉन्टेस्ट दूसरों से में माइक ऑन टेक्स्ट और तीसरा ऑप्शन में टीम .

3. आपको फर्स्ट में जाना है कॉन्टेस्ट है इसमें नीचे लिखा हुआ आएगा मेघा कॉन्टेस्ट (Megha contest)

4. यहां आप छोटे सी एंट्री फीस (ENTRY FEE) लगाकर आप कुछ बड़ा अमाउंट (Amount) भी जीत सकते हो आपको क्या करना है.  जो अमाउंट (Amount) लगाना है उस पर आप क्लिक करें.

 

 

Dream11 download कैसे खेलें पूरी जानकारी

Dream11 मेगा कांटेक्ट  मैं टीम सिलेक्ट कैसे करें प्लेयर्स  कैसे चुने?

 

1. 100 Point ओ के आधार पर ही प्लेयर्स को सिलेक्ट करना होगा.

2. एक टीम में 6 खिलाड़ी से ज्यादा नहीं होनी चाहिए

3. दोनों टीमों में कुल मिलाकर  11 प्लेयर्स ही होने चाहिए

4. विकेटकीपर इसमें आप दोनों टीमों में से एक ही विकेट कीपर  (wicket keeper) को टीम में ले सकते हो.

5. इसमें विकेटकीपर को सिलेक्ट करते हुए यह बात ध्यान में रहे कि Point और क्रेडिट के आधार पर ही विकेट कीपर (wicket keeper) को चुने.

6. बेस्ट मैन सिलेक्ट करते हुए समय इस बात को ध्यान में रखी है  Point  और क्रेडिट के आधार पर सेलेक्ट करें.

7. ऑलराउंडर सिलेक्ट करते समय इस बात का ध्यान Point और क्रेडिट के आधार पर ही सेलेक्ट करें.

8. बॉलर को सेलेक्ट करते समय इस बात का ध्यान रखें इन्हें भी Point  और क्रेडिट के आधार पर ही सिलेक्ट करें.

यह भी पढ़ें:-

Ludo game played online & Online Code कैसे दे

Probo एप को डाउनलोड कैसे करें.How to download Probo app.

Zupee Gold App Download

टीम को सिलेक्ट करने के बाद नीचे प्रीव्यू और कंटिन्यू का ऑप्शन दिखाई देगा जो प्लेयर्स आपने सिलेक्ट किए हैं. उनकी एक लिस्ट दिखाई जाएगी. अगर आपको उन प्लेयर्स में से कोई प्लेयर्स पसंद नहीं आया हो या गलती से लग गया हो तो यहां से आप उसको वापस हटा भी सकते हो और अगर आपने सही प्लेयर्स सेलेक्ट किया है. तो कंटिन्यू पर जाए कंटिन्यू पर जाने के बाद वह आपको फिर एक नई विंडो दिखाई देगी वहां आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन सेलेक्ट करना होगा. और उसके बाद आप की पूरी टीम तैयार हो जाएगी. आपकी टीम तैयार होने के बाद आपको सेव पर क्लिक करना है.इस प्रकार आप की एक टीम बन जाएगी जो नीचे फिल्म में दर्शाया गया है.

 

Dream11 download कैसे खेलें पूरी जानकारी

आपको यह एक नई विंडो और Open होगी उसमें आपको यह पेमेंट मेथड के बारे में बताएगा वहां पर आपको अपने इससे जो आपने मैच लगाया है. उसकी एंट्री फीस वहां से पे करनी होगी इस प्रकार से आप dream11 में टीम सिलेक्ट कर सकते हो एंट्री फीस जमा करा सकते हो.

Download Dream11 Click Hare


 

 

अपनी रैंक व् Win अमाउंट जितने के बाद कैसे ?

 

आपने एंट्री फीस (ENTRY FEE) पे की है. वहां पर आप जो टीम सेट किए वहां पर जाएं और क्लिक करे एक नई विंडो ओपन होगी वहां पर आपने जो खिलाड़ी चुना है. यह आपकी जिस नाम से आईडी (ID) है.निचे आपकी आईडी (ID) या नाम से dream11 का अकॉउंट  (Account) आपने किया था उसी के नाम निचे रेंक के आधार पर शो करेगा जीता हुआ Win Amount वह से देख सकते है.

 


अगर आपने Win Amount जीता है .तो जीता हुआ Win Amount आपके dream11 खाते में रिसीव हो जाएगी और जीता हुआ Win Amount से जीती हुई राशि को आप वहा से आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हो.

हमने इस लेख में आपको dream11 डाउनलोड करने व खेलने की पूरी जानकारी हिंदी में दी हैं. आप इसे अभी डाउनलोड करके अभी टीम बनाकर खेल सकते हैं. ओर जीत सकते ढेरों price उम्मीद है हमारा यह लेख आपको काफी पंसन्द आया है. इस लेख को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

fsdff