मोबाइल नेटवर्क कैसे बढाये how to increase mobile network

 

मोबाइल नेटवर्क कैसे बढाये how to increase mobile network

मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं अगर आपके फोन में भी नेटवर्क कम आते हैं.आप कोई वीडियो अपलोड कर रहे होते हैं.वीडियो अपलोड होता होता बीच में ही अटक जाता है.जिससे आप बहुत परेशान हो जाता हैं.आप वीडियो अपलोड नहीं कर पाते हैं.और सोचते है की मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं, मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ा सकते हैं. 

आप Google पर सर्च करते हैं. आज हम आपके इन सवालों को हल लेकर आए हैं. मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं.आज के इस आर्टिकल में हम आपको मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं.बारे में पूरी जानकारी देंगे.अगर आप भी मोबाइल नेटवर्क की समस्या से ग्रसित हैं.तो हमारे हिसाब से यह आर्टिकल आपके लिए बहुत मददगार साबित होने वाला हैं.
    आज के समय में सभी लोग एंड्रॉयड मोबाइल, यूज कर रहे हैं. लेकिन जब भी हम लोग स्मार्ट फोन में Video Download, Video Call, Voice Call कर रहे हो ते है तो बीच बीच में नेटवर्क छूट जाते हैं.नेटवर्क नही आते है इंटरनेट की Speed कम हो जाती हैं.Audio Voice Call में प्रॉबलम आने लगती हैं.हम कोई Text message, Whatsapp Message करते हैं तो वह सेंड नही हो पाते हैं अटक जाते हैं.कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं.

    हम आजके इस आर्टिकल कल में मोबाइल नेटवर्क को बेहतर बनाने के लिए जानकारी लेकर आए हैं.अगर आप भी चाहते हैं मोबाइल नेटवर्क बढ़ाना तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े.इस आर्टिकल में आपको मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं. की बेहतरीन जानकारी मिलेगी.

    मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं

    हम क्या करते हैं की हमारे स्मार्ट फोन को टूटने से बचाने के लिए,Mobile कवर लगाकर रखते हैं,लेकिन कई बार हमे कवर दिकत करता है.क्योंकि हम  मोटे और सख्त Mobile कवर का स्तेमाल करते हैं.आप कंफर्म करे की आप मोबाइल को किस तरह से पकड़ रखे हैं.क्योंकि वह मोबाइल एंटेना बैंड को बंद कर देता हैं.और मोबाइल नेटवर्क की समस्या होने पर मोबाइल के कवर को निकाल देना चाहिए.

    स्मार्टफोन और सेल टॉवर के बीच के बाधा को कैसे दूर करें.आप गूगल पर सर्च करते है या सोचते हैं जो डिवाइस और मोबाइल टावरों की बीच रुकावट दे रही है.इस बाधा को कैसे दूर करें.या दूर कर सकते हैं.

    हम आपको बतादें की जो आपका सेलफोन को सेल टावरो से लगातार सिंग्नल प्राप्त होता हैं.और टावरो से निकलने वाला सिग्नल पहले से ही कई समस्याओ का सामना कर चुका होता हैं.सिंग्नल आपके स्मार्टफोन में पहुंचने तक खराब हो चुका होता है/ खराब हो सकता हैं. एसे में कई चीजे है जो हमारे मोबाइल नेटवर्क को बढ़ाने में कारगर साबित हो सकती हैं.

    मोबाइल टावर बढ़ाने के लिए क्या करें 


    आपके मोबाइल में जब नेटवर्क कम आए तो आप अपने रूम या मकान की खिड़की के करीब पहुंचे और खुली जगह पर भी जा सके हैं.अपने फोन को किसी भी ठोस वस्तु या दीवार से दूर लेकर जाए. स्मार्टफोन को किसी भी इलेक्ट्रोनिक वस्तुओं करीब नही रखे.

    अपने मोबाइल की बैट्री को हमेशा फुल चार्ज रखे.जब भी हमारे स्मार्टफोन की बैट्री कम चार्ज होती है.मोबाइल की बैट्री डिस चार्ज होती हैं.आज कल स्मार्टफोन कंपनी ने फोन में नए नए फीचर्स अपडेट करती है जिससे स्मार्टफोन में कम बैटरी होने के कारण फोन में आटोमेटिक पॉवर सेविंग मोड़ एक्टिवेट हो जाता हैं.

    इस कारण की वजह से भी हमारे स्मार्टफोन में कम नेटवर्क की समस्या हो जाती हैं.और मोबाइल में सिंग्नल नही आता है. आना मुश्किल सिंग्नल मुश्किल होता है मोबाइल की नेटवर्क की समस्या से बचने के लिए स्मार्टफोन की बैटरी को हमस्या चार्ज रखे.जितना हो से फोन को आटोमेटिक पॉवर सेविंग मोड़ एक्टिव होने से बचाएं.

    मोबाइल में लगे हुए सिम कार्ड की जांच करें

    हम कभी कभी देखते है की हमारे फोन में नेटवर्क एक दम से कम हो जाता है.नेटवर्क कम होने की वजह आपके फोन में सिम कार्ड जगह छोड़ने का कारण भी हो सकता है.या आपके सिम कार्ड पर धूल मिट्टी लग जाने से भी मोबाइल मोबाइल नेटवर्क की समस्या हो सकती हैं.

    अपने फोन में लगे हुए सिम कार्ड को निकालकर सूती कपड़े से साफ करें.और हमारे फोन में सिंग्नल की गति काफी हद तक उस सिम पर भी निर्भर करती है जिस सिम का कितना उपयोग कर रहे हैं.

    अगर आपके लिए ये हमारे द्वारा बताया गया तरीका काम नही करता है.तो आप अपना सिम पोर्ट करा सके हैं.आपके फोन में कम नेटवर्क आने का कारण सिम कार्ड का खराब होना भी हो सकता हैं.आपका सिम कार्ड खराब भी हो सकता है.नया सिम कार्ड प्राप्त करने से आपके फोन में हो रही कम नेटवर्क की समस्या का समाधान हो सकता हैं.आप चाहे तो 2g नेटवर्क या 3g नेटवर्क को सलेक्ट कर सकते हैं.

    यह भी पढ़ सकते हैं :-








    आज के इस समय में कुछ शहरों या राज्यों में 4g नेटवर्क को कैच करने की क्षमता काफी हद तक कमजोर हैं.जब किसी विशेष मोड़ का रिसेप्शन की गति कमजोर पड़ जाती हैं.तो सेलफोन के नेटवर्क में नए फीचर्स अपडेट किए जाते हैं.नेटवर्क को अच्छे तरीके से स्विच करने के लिए डिजाइन करते हैं.

    लेकिन हमारे स्मार्टफोन की डिवाइस नेटवर्क मोड़ को आगे बढ़ाना स्वचालित रूप से जारी रखता है.जिसके कारण बार बार कॉल ड्रॉप होने की समस्या हो सकती हैं.

    स्मार्टफोन यूजर्स कॉल ड्रॉप होने की समस्या को दूर करने के लिए फोन की सेटिंग में जाकर मैन्युअल रूप से नेटवर्क मोड़ को सलेक्ट कर सकते हैं.Android उपकरणों को उपयोग करने वाले यूजर्स Connection पर नेगेटिव कर सकते हैं.->Mobile Netork-> Network Mode -> आप लोग केवल 2G और 3G Network में से सलेक्ट करें.

                                 लास्ट अंतिम लाईन 



    आज इस आर्टिकल में आपने सीखा है.की मोबाइल नेटवर्क कैसे बढ़ाएं उम्मीद है की यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही मददगार और उपयोगी साबित होगा.आप अब अपने मोबाइल का नेटवर्क बढ़ाकर बेहतरीन तरीके से स्मार्टफोन के सिंग्नल का आनन्द ले सकते हैं.अगर आपके मन में इस संबंधित कोई सवाल है.हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते हैं।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff