Jio सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें How to check Jio sim validity

Jio सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें   How to check Jio sim validity

जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें.
अगर आपके पास जिओ की सिम है.ओर आपका इसका उपयोग कर रहे है.ओर आप को पता नही है कि जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करते हैं. आप सोच रहे हैं कि जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें. जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक कर सकते हैं. तो आज हम इस आर्टिकल में आपके इस सभी सवालों का जवाब लेकर आये है.

आप चाहते है जिओ सिम की वैलिडिटी चेक करना तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़े.यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता हैं. इस आर्टिकल को पढ़कर आप आसानी से अपनी जिओ सिम की वैलिडिटी चेक कर सकते हैं.

    हम आपको इस आर्टिकल में जिओ सिम की वैलिडिटी चेक करने के लिए दो तरीके बताने वाले है. जिन कि मदद से आप सिम की वैलिडिटी चेक करने के बारे में जान पायेंगे. अगर आप जिओ सिम के यूजर है तो My jio एप की मदद से भी वैलिडिटी चेक कर सकते हैं. My jio एप की मदद से jio सिम का प्लान ,इंटरनेट प्लान,टेरिफ प्लान ओर वैलिडिटी व अन्य की जानकारी प्राप्त करना बहुत आसान है.

    my jio एप की मदद से केवल जिओ यूजर ही जानकारी प्राप्त कर सकते है.जिओ यूज़र्स sms के द्वारा भी Sim की वेलिडिटी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.आइए जानते है की इन दोनों तरीकों से जिओ सिम की वैलिडिटी की जानकारी कैसे प्राप्त कर सकते हैं.

    Jio सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें.


    Jio सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें. अगर आप भी जिओ की वैलिडिटी चेक करना चाहते हैं.ओर आप चेक नही कर पा रहे तो हमारे बताए गये स्टेप्स फॉलो करते रहें.तभी आप जिओ सिम की वैलिडिटी जानकारी प्राप्त कर पाएंगे.

    My jio एप से जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें


    My jio एप से जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें. जिओ सिम की वैलिडिटी चेक करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्ट फ़ोन का Google playstore को ओपन करे.गूगल Playstore ओपन करके My jio App Type करके सर्च करें. My Jio App को Install करके ओपन करे .अपने Jio Sim के नंबर लगाकर लॉगिन करे.अब आप My jio App की मदद से आप अपने Jio sim की वैलिडिटी, Internet Data खर्च ,बची हुई शेष राशि का विवरण देख सकते हैं.

    मैसेज द्वरा जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें


    मैसेज द्वरा जिओ सिम की वैलिडिटी कैसे चेक करें. आप अपने जिओ सिम नंबर से मैसेज भेजकर भी अपने जिओ सिम की वैलिडिटी का पता कर सकते हैं.अपने जिओ सिम से Capitol capital letters My Plan लिखकर 199 पर सेंड करें. आपको आपके द्वारा सलेक्ट किये गए प्लान के लिए टैरिफ दिखाया जाएगा.


    जिओ खाते की वैलिडिटी ओर शेष राशि पता करने के लिए आप को Capital letters में BAL टाइप करके 199 पर सेंड करना होगा.आपके सामने जिओ खाते की वैलिडिटी ओर शेष राशि का विवरण आ जायेगा.

    कॉल करके जिओ की वैलिडिटी कैसे चेक करें

    कॉल करके जिओ की वैलिडिटी कैसे चेक करें.  आप अपने जिओ सिम की वैलिडिटी कॉल करके भी पता कर सकते हैं. कॉल करके वैलिडिटी पता करने के लिए आपको अपने Phone डायल पैड को खोलकर 1299 पर कॉल करना होगा.जैसे ही आप कॉल करेंगे आपका कॉल घंटी जाते कट जाएगा.जिसके तुरन्त बाद आपके जिओ नम्बरों पर एक टेक्स मैसेज आयेगा. सिम की वैलिडिटी,इंटरनेट बैलेंस,मैन बैलेंस,वैलिडिटी ओर भी अन्य प्लान देख सकते आपकी उस मेसेज में दिखाई देगा.


    Jio की वेबसाइट से जिओ की वैलिडिटी कैसे चेक करें

    Jio की वेबसाइट से जिओ की वैलिडिटी कैसे चेक करें. जिओ की वैलिडिटी चेक करने के लिए आप अपने फ़ोन के गूगल के सर्च बार मे जाकर आप जिओ की ऑफिशियल वेबसाइट www.jio.com सर्च करके jio.com पर जाए.Sing in पर क्लिक करें.

    यह भी पढ़े:-

    बीएसएनएल का बैलेंस चेक कैसे करें How to check balance of BSNL



    अपने Jio मोबाइल नंबर डाले मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके नंबरो पर एक OTP Code आएगा.वह OTP कोड वहाँ पर डालकर लॉगिन करे.अब आप My plans पर Click करके अपने Jio सिम की वैलिडिटी प्राप्त कर सकते है.इस तरह आप जिओ की Jio सिम की वैलिडिटी चेक सकते.

    last line

    आज हमने हमारे इस लेख में Jio सिम की वैलिडिटी चेक कैसे करे कि जानकारी प्राप्त की है. ओर हमे आशा है कि आप हमारा यह लेख पढ़ने के बाद आप आप अपने जिओ सिम की वैलिडिटी का पता कर सकते है.अगर आपको हमारा यह लेख पसन्द आया है.तो इस लेख को सोशल मीडिया पर शेयर करें. आपके मन मे कोई सवाल होतो हमे कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.हम आपके सवाल का हल करने की पुरी पूरी कोशिश करेंगे।

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff