jio ka net balance kaise check kare


jio ka net balance kaise check kare

अगर आप भी जिओ सिम चलाते है और आप Jio यूजर हैं. आप जिओ की सिम यूज़ करते है.तो आप नेट भी यूज़ करते ही होंगे.अचानक नेट धीमा चलने लग जाता है.ओर आप नेट बैलेंस चेक करना चाहते है.आपको पता नही की Jio का नेट बैलेंस कैसे चेक करें.Jio का नेट बैलेंस कैसे चेक करते हैं. Jio का नेट बैलेंस कैसे चेक कर सकते हैं. हम आज हमारे इस लेख में इसी के बारे में बात करने वाले हैं. की Jio का नेट Balance कैसे चेक करें.हमारा यह लेख आपके लिए बहुत यूज़ फूल साबित होने वाला है.

Jio अपने यूज़र्स के लिए नए नए ऑफर नए नए प्लान लॉन्च करती रहती है.जिओ अपने यूजर्स को सस्ते रिचार्ज ओर प्लान उपलब्ध (Available) कराती हैं. जिसके कारण बाकी दूसरी कंपनियों के ग्राहक उन कंपनियों को छोड़कर जिओ से जुड़ जाते हैं. इस कारण दूसरी कंपनिया भी अपने प्लान सस्ते कर देती हैं. जिसके वजह से सभी यूज़र्स को अच्छा खासा फायदा हो जाता हैं.


    जिओ कंपनी भारत की सबसे बड़ी कंपनीयो में से एक हैं.लेकिन जो नए नए यूज़र्स जुड़ रहे है उन यूज़र्स को ये पता नहीं हैं. की Jio का नेट बैलेंस कैसे चेक करें.अगर आप उन में से एक है तो नीचे बताए गये आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.आपको Jio का नेट बैलेंस कैसे चेक करें कि पूरी जानकारी प्राप्त होगी.

    जिओ सिम का नेट बैलेंस कैसे चेक करें

    आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Jio सिम का नेट बैलेंस कैसे चेक करें. Jio सिम का बैलेंस कैसे चेक करें.Jio सिम का Messages पैक कैसे चेक करें के बारे में जानकारी देंगे.आप भी यह तमाम जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे लेख में आगे बढ़े.हमारा यह लेख पढ़ने के बाद आप भी Jio का नेट बैलेंस चेक कर पाएंगे.

    कॉल करके jio का बैलेंस कैसे चेक करें

    Jio यूज़र्स कॉल करके भी अपना Jio सिम का बैलेंस चेक कर सकते हैं. आप भी कॉल करके Jio का बैलेंस चेक करना चाहते हैं. आपको सबसे पहले अपने फ़ोन का डायल पैड खोलकर 1299 पर कॉल करना है.जैसे ही आप 1299 पर कॉल करेंगे कॉल खुद ही कट जाएगा.कॉल कटने के कुछ सेकंड बाद आपकी स्क्रीन पर एक Message प्राप्त होगा.


    जिसमे आपको अपने Jio सिम के सभी प्लान, डेटा खपत, Jio सिम के प्लान की Expire date की व वैलिडिटी, लिमिट डेटा की जानकारी आपको उस मैसेज में प्राप्त होंगी. कॉल करके बैलेंस चेक करने का सबसे अच्छा तरीका हैं. आइए अब Sms के द्वारा Jio सिम का बैलेंस जानकारी प्राप्त करने का तरीका कोनसा है पता करते हैं.


    SMS सेंड करके Jio का बैलेंस कैसे कैसे चेक करें

    SMS सेंड करके Jio का बैलेंस पता करने के लिए आपको सबसे पहले फ़ोन के Message वाले Application को खोलकर Message Type बॉक्स में बड़े शब्दों में( In big words )BAL लिखकर 199 पर सेंड करना है.सेंड करने के कुछ देर बाद आपको Jio कंपनी की तरफ से एक Message प्राप्त होगा.जिसमे आपको Jio सिम के बैलेंस की पूरी जानकारी दि जाएंगी.यह Jio सिम का बैलेंस चेक करने का आसान तरीका हैं.


    जियो नंबर पर एक्टिव प्लान कैसे चेक करें 

    जियो नंबर पर एक्टिव प्लान कैसे चेक करे जियो नंबर पर एक्टिव प्लान करने के लिए आपको अपने फोन के Message बॉक्स को खोलकर बड़े अक्षरों My PLAN लिखकर अपनी जियो नंबर से 199 पर सेंड कर देना हैं.कुछ ही सेकंड बाद आपके फोन पर आपको जियो की तरफ से एक Message प्राप्त होगा.




    जिसमे आपको आपके पास कितना डेटा बचा हुआ हैं, दैलू डेटा लिमिट,प्लान की वैलिडिटी,प्लान की लास्ट डेट, डेटा बैलेंस,इन सबकी जानकारी आपको उस मैसेज में प्राप्त होगी.



    USSD कोड से भी आप जियो के नंबर ,टॉकटाइम,एक्टिव कोलर ट्यून,की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जोकि इस प्रकार हैं:-

    बैलेंस चेक करने के लिए *333# डायल कर करें.और टॉकटाइम चेक करने के लिए भी *333# डायल करें.

    कॉलर ट्यून एक्टिव करने के लिए *333*3*1*1# डायल कर सकते हैं.


    जियो की फाई डिवाइस का नंबर जानना है तो Message बॉक्स ओपन करके बड़े अक्षरों में Jio लिखकर 199 पर सेंड कर दे.आपके मोबाइल पर जियो की तरफ से एक Message के द्वारा जियो की फाई का नंबर आ जाएगा.

    जियो नंबर जानने के लिए *1# लिखकर कॉल कर दे आपके सामने आपका जियो का नंबर आ जाएगा.

    4G डेटा बैलेंस चेक करने के लिए मैसेज बॉक्स में बड़े अक्षरों में MBAL लिखकर 55333 पर सेंड कर दे.

    बिना पासवर्ड के वाईफाई कैसे कनेक्ट करें

    आपकी कॉल दर कितनी है यह जानने के लिए बड़े अक्षरों में TARIFF लिखकर 191 पर सेंड कर देना है.

    जियो की कॉलर ट्यून डिएक्टिव वेट करने के लिए *333*3*1*2# पर कॉल करें .

    last line 

    हमने आपको हमारे इस लेख में सिखाया है की jio का नेट बैलेंस कैसे चेक करें.हमे आशा है की हमारा यह लेख पढ़ने के बाद आपको जियो का नेट बैलेंस चेक करना आ गया होगा.अब आप जियो का नेट बैलेंस आसानी से चेक कर सकते है.अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं.और सोशल मीडिया पर शेयर करे.अपने दोस्तो को भी जरूर शेयर करें.

    एक टिप्पणी भेजें

    0 टिप्पणियाँ

    fsdff